अवैध वसूली करने वालों को भेजें जेल

0
199

बदायूं डीएम ने कहा कि नगर पालिका एवं नगर पंचायतों की सीमा पर प्रवेश एवं निकास के बोर्ड लगाए जाएं। अवैध वसूली करने वाले व्यक्तियों को तत्काल जेल भेजा जाए। दुकानदार अपनी दुकान के आगे अतिक्रमण न करें। अतिक्रमण हटाने के लिए एक जुलाई से विशेष अभियान चलाया जाएगा। सर्राफा बाजार में आने जाने के लिए बनवे बनाया जाए तथा इन स्थानों की प्रवेश एवं निकासी तथा शहर के प्रमुख चौराहों पर सीसीटीबी कैमरे लगाए जाएं। खोमचा लगाने वालों के लिए स्थान चिन्हित कर इनके खोमचे लगवाए जाएं। दुकानदार साप्ताहिक अवकाश रविवार का अक्षरशः पालन करें।
गुरुवार को पुलिस लाइन स्थित सभागार में जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने व्यापारियों के साथ बैठक आयोजित करते हुए व्यापारियों की समस्याओं को सुना एवं उनके निराकरण के आवश्यक निर्देश दिए। नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में बाहर से आने-जाने वाले वाहनों की अनावश्यक वसूली किए जाने पर कड़ी नाराज़गी व्यक्त करते हुए कहा कि जहां भी अवैध वसूली करने वाले मिले उन्हें तत्काल भेजा जाए। जिन नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में ठेका हो गया है, वहां दरों की सूची के बोर्ड लगाए जाएं, उसी के आधार पर वसूली की जाए।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने कहा कि एक जुलाई से शहर में अतिक्रमण अभियान चलाया जाएगा। सभी दुकानदार अभी से सुनिश्चित करें कि दुकान के आगे सामान नहीं लगाएंगे। सभी दुकानों में सीसीटीवी कैमरे लगे और 24 घंटे सक्रिय रहें। अधिक नगद धनराशि लेकर चलने वाले व्यापारी पुलिस को सूचित करें कि उन्हें बैंक तक सुरक्षित पहुंचाया जाएगा। दुपहिया वाहनों पर हैल्मेट लगाकर चलें एवं सभी लोग यातायात नियमों का पालन करें, पेट्रोलपम्प मालिकान सुनिश्चित करें बिना हैलमेट लगाए किसी भी दोपहिया वाहन चालक को पेट्रोल नहीं देंगे। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम निवास शर्मा, नगर मजिस्ट्रेट केके अवस्थी, एसपी सिटी जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव सहित व्यापारीगण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY