कैबिनेट मंत्री ने शिक्षकों को किया सम्मानित कर कैबिनेट मंत्री ने कलेक्ट्रेट परिसर में लगे वृक्षों का भी अवलोकन कर डीएम के कार्य की प्रशंसा की

0
150

बदायूं में राज्य स्तर पर चयनित उत्कृष्ट 84 विद्यालयों में से जनपद के कुल 03 प्राथमिक/उच्च प्राथमिक विद्यालयों यथा उच्च प्राथमिक विद्यालय हर्रायपुर विकासखण्ड क्षेत्र बिसौली ने प्रथम उच्च प्राथमिक विद्यालय आमगांव विकासखण्ड क्षेत्र जगत ने पंचम एवं प्रा0वि0 मदनजुडी विकासखण्ड क्षेत्र बिसौली ने सत्तावनवां स्थान प्राप्त किया।
शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में आयोजित समारोह में उक्त विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों कुवंर सेन, संगीता शर्मा, अनुज शर्मा व समस्त स्टाफ को स्वामी प्रसाद मौर्य केबिनेट मंत्री उत्तर प्रदेश शासन व जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने माल्यार्पण कर एवं प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि समाज के हर वर्ग को बेहतर शिक्षा मिलेगी। सरकार की मंशा है कि समाज के अंतिम व्यक्ति को मुख्य धारा में खड़ा होने का मौका मिले। सरकार की हर योजना का लाभ अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को भी उपलब्ध कराया जा सके, प्रत्येक व्यक्ति को रोटी, कपड़ा, मकान, शिक्षा एवं चिकित्सा मुहैया कराई जा सके। शिक्षकों की राज्य स्तरीय कहानी प्रतियोगिता में स्थान प्राप्त करने पर मयंक गुप्ता प्रधानाचार्य प्राथमिक विद्यालय बनगवां विकास क्षेत्र सालारपुर तथा शिक्षा के क्षेत्र में प्रशन्सनीय कार्य हेतु सुधा सहायक अध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालया गोठा विकासखण्ड क्षेत्र वजीरगंज व प्रवीन कुमार सहायक अध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय गंगपुर पुख्ता विकासखण्ड क्षेत्र कादरचौक को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी व समस्त स्टाफ उपस्थित रहे। इसके अलावा कैबिनेट मंत्री ने कलेक्ट्रेट परिसर में लगे वृक्षों का भी अवलोकन कर डीएम के कार्य की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि प्रत्येक को वृक्षोरोपण अवश्य करना चाहिए।

LEAVE A REPLY