प्रसव की दौरान जच्चा बच्चा की मौत के बाद अस्पताल में परिजनों का हंगामा

0
157
जौनपुर प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत पर परिजनों ने निजी अस्पताल में जमकर  हंगामा खड़ा कर  दिया। परिजनों ने चिकित्सक  पर लापरवाही का आरोप लगाते हुये चिकित्सक के दो वाहनों कि शीशा चकनाचूर कर दिया।परिवारवालो को आक्रोश को देख अस्पताल के चिकित्सक व कर्मचारी मौके से फरार हो गये ।  मौके पर पहुंची  पुलिस मामले की  जांच में जुटी गई।
खुटहन थाना क्षेत्र के गौसपुर गांव निवासी पूजा गुप्ता पत्नी संजीव कुमार गुप्ता को परिजन शाहगंज नगर के आजमगढ़ मार्ग स्थित ए एन मेमोरियल हास्पिटल में भर्ती कराये। चिकित्सक ने गर्भवती महिला का  आपरेशन करने के लिए बताया, परिवारवालो आपरेशन के लिए तैयार हो गये प्रसव के दौरान महिला को बच्चा पैदा हुआ बच्चा की मौत हो चुकी थी ।आपरेशन के कुछ घंटे बाद महिला की हालत बिगड़ने लगी ।परिजन का आरोप है कि जब महिला की हालत बिगड़ने की जानकारी डाक्टर को दी गयी ।डाक्टर देर से पहुंचे तब तक महिला की मौत हो चुकी थी ।चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिवारवालो ने अस्पताल मे जमकर हंगामा किया और अस्पताल के गेट पर खड़ी वाहन पर पथराव किया, परिजनो के आक्रोश को देख अस्पताल के चिकित्सक व कर्मचारी मौके से फरार हो गये ।
परिजनो का हंगामा की तस्वीरे अस्पताल परिसर मे लगे सीसीटीवी कैमरे मे कैद हो गई ।चिकित्सक परिवारवालो  के खिलाफ तहरीर पुलिस को दिया ।
जौनपुर मे यह येसा पहला मामला नही है इससे पहले भी प्राईवेट अस्पतालो मे चिकित्सक के लापरवाही के कारण जच्चा-बच्चा की मौत की मौत की घटनाये समाने आयी है।लेकिन जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग इन अस्पतालो पर कार्रवाई करने बजाये मौन बैठा है।अब जांच के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा जच्चा-बच्चा मौत  के जिम्मेदार कौन है।
रिपोर्ट : विवेक कुमार

LEAVE A REPLY