पुलिस की लापरवाही से हुई राहुल की हत्या

0
212
 कासगंज में छात्र रवि हत्याकांड का मामला अभी थमा भी नहीं था, तब तक एक ओर परिवार में मातम छा गया।शराब के पैसे न देने पर दोस्तों ने मिलकर एक 26 वर्षीय दोस्त की शराब पीलाकर हत्या कर दी और उसके शव को आत्महत्या का रूप देने के लिए पेड पर लटका दिया।इस मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आई है।मृतक ने एक दिन पूर्व ही थाना पुलिस को नामजद आरोपियों के खिलाफ मारपीट की तहरीर भी दी थी।
 सोरों कोतवाली क्षेत्र के गांव बिरौंची निवासी प्रेमपाल के 26 वर्षीय पुत्र राहुल की थी। अब राहुल को उसके ही दोस्तो ने मिलकर हत्या कर दी। इस मामले में मृतक के भाई राजू ने बताया कि बीते गुरूवार को उसका भाई अपनी पत्नी का इलाज कराने के लिए जेवर सराफा के यहां गिरवी रखकर आया था, जिसे संजू,बंटी, पूनेश,उमेश के अलावा हरीशंकर, उरमेश निवासी नमैनी ने राहुल को रास्ते में रोक लिया और शराब के लिए पैसे मांगने लगे। ये नामजद हत्यारे राहुल को अपना दोस्त भी मनाते थे। इस पर मैेने विरोध किया तो सभी लोगों ने मिलकर मेरे साथ मारपीट भी की और धमकी देकर फरार हो गए। इस मामले में राजू ने यूपी डायल 100 पर घटना की सूचना दी और बाद में सोरों कोतवाली पुलिस में जाकर लिखित तहरीर भी दी।आज सुबह उसके भाई राहुल को ले जाकर उन्होंने गला दबाकर हत्या ही नहीं की, बल्कि उसके शव को आत्महत्या का रूप देने के लिए पेड पर लटका दिया।
राहुल के साथ जो हुआ उसके बाद परिवार सदमें में है, लेकिन संवदेनहीन सोरों पुलिस की भी लापरवाही सामने आ रही है। अगर पुलिस राजू की तहरीर पर सक्रिय हो जाती तो शायद राहुल आज हत्या का शिकार नहीं होता।हालांकि जिम्मेदार पुलिस अधिकारी हत्या के बाद हरकत में आ गए और उन्होंने अब भाई की तहरीर पर अभियोग दर्ज कर हत्यारों को जल्द सलाखों के पीछे भेजने की बात कर रहे हैं।
रिपोर्ट : फहीम अख्तर

LEAVE A REPLY