- Advertisment -
Homeबदायूंडीएम व एसएसपी ने कांवड़ियों पर की पुष्पवर्षा, फल देकर किया स्वागत

डीएम व एसएसपी ने कांवड़ियों पर की पुष्पवर्षा, फल देकर किया स्वागत

डीएम ने किया कछला मार्ग का निरीक्षण

बदायूँ। जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने शुक्रवार को कछला मार्ग का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए। डीएम ने कछला घाट का निरीक्षण कर की गई व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया। डीएम व एसएसपी ने कछला मार्ग पर कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा कर एवं फल देकर उनका स्वागत किया।
जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान साफ सफाई व्यवस्था, प्रकाश व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, नौका व्यवस्था, गोताखोरों की व्यवस्था, सहित विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।  डीएम ने बताया कि कावड़ यात्रा के दौरान घाटों पर सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन लगाया गया है। उन्होंने अधिकारियों से कहा की कावड़ मार्ग पर निराश्रित गोवंश नजर नहीं आने चाहिए तथा जो भी निराश्रित गोवंश है उनको गौ आश्रय स्थलों में प्राथमिकता पर संरक्षण देना सुनिश्चित किया जाए।
डीएम ने कछला घाट पर बनाए गए वॉच टावर व लगाए गए सीसीटीवी कैमरा का भी अवलोकन किया। उन्होंने कछला मार्ग पर बनाए गए पुलिस सहायता केंद्रो का निरीक्षण कर वहां की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया व आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को कांवड़ियों का मार्ग सुगम बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि कांवड़ियों को किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। रूट डायवर्जन को कड़ाई से लागू किया जाए। उन्होंने बताया की कावड़ यात्रा को सकुशल संपन्न करने के लिए कंट्रोल रूम की स्थापना भी की गई है साथ ही मजिस्ट्रेट्स की तैनाती भी की गई है। मुख्य कंट्रोल रूम कलेक्ट्रेट परिसर में बनाया गया है। इस अवसर पर सम्बंधित अधिकारी व कर्मचारी गण मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments