- Advertisment -
Homeबदायूंडीएम ने किया वीएचएसएनडी टीकाकरण सत्र गभियाई व सिमरिया का औचक निरीक्षण

डीएम ने किया वीएचएसएनडी टीकाकरण सत्र गभियाई व सिमरिया का औचक निरीक्षण

सभी आयुष्मान आरोग्य मन्दिर पर औषधियो की सूची प्रदर्शित कराएं

बदायूँ। जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने ब्लाक जगत के अन्तर्गत वी0एच0एस0एन0डी0 टीकाकरण सत्र गभियाई व सिमरिया का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देशित किया गया कि जनपद के सभी आयुष्मान आरोग्य मन्दिर पर आवश्यक औषधियो की सूची टीकाकरण कक्ष के बाहर मानकानुसार प्रदर्शित करायें। टीकाकरण के दिवस सभी नोडल एवं ब्लाक स्तरीय नोडल टीकाकरण के लिए मना करने वाले क्षेत्रों का भ्रमण करें। नियमित टीकाकरण माइक्रोप्लान के अनुसार रोस्टर बनाकर सभी वी0एच0एन0डी0 सत्रों पर उपलब्ध करायी जाये।
जिलाधिकारी ने वी0एच0एस0एन0डी0 टीकाकरण सत्र गभियाई का औचक निरीक्षण के समय आयुष्मान आरोग्य मन्दिर पर आवश्यक औषधियों की सूची टीकाकरण कक्ष के बाहर प्रदर्शित नहीं पायी गई। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि जनपद के सभी आयुष्मान आरोग्य मन्दिर पर आवश्यक औषधियो की सूची टीकाकरण कक्ष के बाहर मानकानुसार प्रदर्शित करायें। आरोग्य मन्दिर गभियाई के बाहर चारों तरफ सफाई व्यवस्था ठीक नहीं थी, जिसके लिए ग्राम प्रधान गभियाई को निर्देशित किया गया कि अविलम्ब सफाई व्यवस्था करायें साथ ही यथा संभव आयुष्मान आरोग्य मन्दिर गभियाई की बाउन्ड्री करायें।
जिलाधिकारी ने वी0एच0एस0एन0डी0 टीकाकरण सत्र सिमरिया का औचक निरीक्षण के समय आशा द्वारा अवगत कराया गया कि 02 गर्भवती महिलायें ग्राम में उपस्थित नहीं हैं। शेष बच्चों को टीकाकरण के लिए बुलाया गया है। ए0एन0एम0 के द्वारा टीकाकरण किये गये बच्चों की ई विन पेर्टल पर एन्ट्री की जा रही थी। वी0एच0एस0एन0डी0 सत्र पर सभी लॉजिस्टिक उपलब्ध थी।
जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि टी0बी0 का इलाज करा रहे मरीजों का रिकार्ड व वर्ष में ठीक हुए टी0बी0 के मरीजों की सूची आशा कार्यकर्त्रियों के पास उपलब्ध कराने हेतु अपने स्तर से निर्देशित करें एवं टीकाकरण के दिवस सभी नोडल एवं ब्लाक स्तरीय नोडल टीकाकरण के लिए मना करने वाले क्षेत्रों का भ्रमण करें। नियमित टीकाकरण माइक्रोप्लान के अनुसार रोस्टर बनाकर सभी वी0एच0एन0डी0 सत्रों पर उपलब्ध करायी जाये।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments