- Advertisment -
Homeलखनऊप्रदेश में 6 लाख रिक्त पदों को भरने के वायदे को पूरा...

प्रदेश में 6 लाख रिक्त पदों को भरने के वायदे को पूरा करे सरकार

ईको गार्डन और हज़रत गंज में छात्रों से जनसंपर्क

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अगले 2 साल में 2 लाख सरकारी नौकरी देने की घोषणा पर टिप्पणी करते हुए युवा मंच संयोजक राजेश सचान ने कहा कि लोक सभा चुनाव उपरांत समीक्षा बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा प्रदेश में सभी रिक्त पदों को भरने की घोषणा की गई थी।
प्रदेश में 6 लाख से ज्यादा पद रिक्त पड़े हुए हैं जिसमें करीब डेढ़ लाख पदों पर चयन प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में सरकार को सभी 6 लाख रिक्त पदों को भरने के वायदे को पूरा करना चाहिए।
रोजगार अधिकार अभियान के तहत ईको गार्डन व हजरत गंज में छात्रों व युवाओं से संवाद करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने पूर्व में ही 24 हजार परिषदीय विद्यालयों को बंद कर दिया है और इधर करीब 27 हजार परिषदीय विद्यालयों को बंद करने की प्रक्रिया चल रही है। माध्यमिक व उच्च शिक्षा में भी बड़े पैमाने पर पद रिक्त पड़े हुए हैं। यही हाल स्वास्थ्य, तकनीकी संवर्ग समेत प्रशासनिक सेवाओं तक में है।
युवा मंच के रवीन्द्र यादव ने कहा कि प्रदेश में लाखों पदों को योगी सरकार द्वारा खत्म किया गया है। सरकार आऊटसोर्सिंग व संविदा के तहत काम करा रही है। युवा प्रतिनिधियों ने बताया कि रोजगार अधिकार अभियान में प्रमुख रूप से बड़े पूंजी घरानों व उच्च धनिकों की संपत्ति पर समुचित टैक्स, शिक्षा स्वास्थ्य व रोजगार की गारंटी, देश में खाली पड़े करीब एक करोड़ पदों पर तत्काल भर्ती और हर व्यक्ति के सम्मानजनक जिंदगी सुनिश्चित करने जैसे मुद्दे शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments