- Advertisment -
Homeबदायूंडीएम ने की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण के संबंध में बैठक

डीएम ने की विद्युत आपूर्ति व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण के संबंध में बैठक

जनपद में बनेंगे 04 नए विद्युत उपकेन्द्र, 389 ट्रांसफार्मर की हुई क्षमता वृद्धि

बदायूँ 05 सितम्बर। जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में गुरुवार को विद्युत आपूर्ति व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण के दृष्टिगत आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए रोस्टर के अनुसार जनपद में विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कहा। उन्होंने निर्माण कार्यों को समय से पूर्ण कराने तथा क्षेत्र का निरंतर भ्रमण करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अधिकारी पूरी तैयारी के साथ बैठक में आए।
जिलाधिकारी ने ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि, जर्जर तारों को बदलवाने, बिजनेस प्लान, आरडीएसएस (पुनर्विकसित वितरण क्षेत्र योजना) प्रोग्रेस सहित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की व आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उनके संज्ञान में आया कि जनपद के सभी आईटीआई में विद्युत भार वृद्धि होगी, इसके लिए विद्युत विभाग को धनराशि भी प्राप्त हो गई है।
अधीक्षण अभियन्ता विद्युत अखिलेश कुमार ने बताया कि जनपद में चार नए विद्युत उपकेंद्र पांच-पांच एमवीए क्षमता के बनाए जाने हैं। यह उपकेंद्र सैजनी, अनुगुईया, मौसमपुर मझारा व सराह बरौलिया मे बनाए जाने है। जिनमें से अनुगुईया में कार्य प्रारंभ हो गया है। जनपद में कुल 56 विद्युत उपकेंद्र हैं तथा 07 औद्योगिक फीडर हैं।
अधीक्षण अभियन्ता विद्युत अखिलेश कुमार ने बताया कि जनपद में 12 विद्युत उपखंड है, जिनमें से शासन के निर्देशों के क्रम में प्रत्येक उपखंड में तीन-तीन फीडर जिसमें लाइन लॉस ज्यादा है, को चिन्हित करते हुए वहां पर प्रवर्तन आदि की कार्रवाई कर लाइन लॉस में कमी लाई जाए। जिसके क्रम में जनपद में सर्वाधिक लाइन लॉस वाले 36 फीडरो को चिन्हित किया गया है, जिसमें कार्रवाई की जा रही है।
अधीक्षण अभियन्ता विद्युत अखिलेश कुमार ने बताया कि ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि के अंतर्गत कराए जाने वाले कार्यों में 25 केवीए से 63 केवीए क्षमता वृद्धि के 271 लक्ष्य के सापेक्ष 204 की क्षमता वृद्धि हो चुकी है व 67 शेष हैं। 63 केवीए से 100 केवीए की क्षमता वृद्धि के 146 लक्ष्य के सापेक्ष 85 की क्षमता वृद्धि हो चुकी है तथा 61 शेष हैं। 100 से 160/250 केवीए की क्षमता वृद्धि के 55 लक्ष्य के सापेक्ष 50 की वृद्धि हो चुकी है तथा 05 शेष हैं। वही 10/16/25 केवीए की क्षमता वृद्धि के 50 लक्ष्य के सापेक्ष 50 पूर्ण हो चुके हैं।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त वैभव शर्मा, नगर मजिस्ट्रेट अरुण कुमार, उप जिलाधिकारी सदर सुखलाल प्रसाद वर्मा, बिसौली कल्पना जायसवाल, सहसवान प्रेमपाल सिंह, बिल्सी प्रवर्धन शर्मा ,अधीक्षण अभियंता विद्युत अखिलेश कुमार, सभी अधिशासी अभियंता, सभी उपखंड अधिकारी व कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments