- Advertisment -
Homeबदायूंडीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

डीएम ने किया सीएचसी बिल्सी का निरीक्षण

डीएम ने दी जा रही सेवाओं का मरीजों व तीमारदारों से लिया फीडबैक

बदायूँ। जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने शनिवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिल्सी का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां प्रसुता कक्ष, पंजीकरण केंद्र, दवाई वितरण केंद्र, विभिन्न वार्ड, कोल्ड चेन मैनेजमेंट, एनबीएसयू, सामान्य ओपीडी, महिला ओपीडी, भोजनालय आदि का निरीक्षण कर की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया व आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रसूताएं कम से कम 48 घंटा अस्पताल में रुके और उसकी अच्छी प्रकार से देखभाल हो। अस्पताल में साफ सफाई की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने मरीजों व तीमारदारों से वार्ता कर दी जा रही सेवाओं का फीडबैक भी लिया।
जिलाधिकारी ने इलाज कराने आए मरीजों से वार्ता की तथा प्रसूता कक्षा में प्रसुताओं से भी वार्ता कर समय से भोजन की उपलब्धता व गुणवत्ता की जानकारी ली। मरीजों ने कहा कि समय से भोजन मिलता है तथा गुणवत्ता भी ठीक है। उन्होंने उपस्थित डॉक्टर व स्टाफ से कहा कि मरीज को अपने परिवार का सदस्य मानते हुए उसकी सेवा करें।
जिलाधिकारी ने उपस्थित चिकित्सकों से कहा कि जो भी व्यक्ति अपना इलाज करने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आता है। उन सभी का इलाज कराया जाए तथा औषधि वितरण केंद्र में भी पर्याप्त कार्मिकों की तैनाती की जाए ताकि मरीजों व तीमारदारों को दवा लेने में देर ना हो।
जिलाधिकारी ने विभिन्न मरीजों व तीमारदारों से वार्ता कर दी जा रही सेवाओं का फीडबैक भी लिया। उन्होंने दवाइयांे की उपलब्धता की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मरीजों को दवाई की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी, इसके लिए अधिकारी प्रो-एक्टिव होकर कार्य करें। उन्होंने दवाइयो की सूची को प्रदर्शित करने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि सभी चिकित्सक व स्टाफ शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करें।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रामेश्वर मिश्रा, नोडल अधिकारी एसीएमओ डॉ पवन कुमार, एमओआईसी डॉ सर्वेश कुमार सहित अन्य अधिकारी व स्टाफ मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments