- Advertisment -
Homeबदायूंडीएम की अध्यक्षता में तहसील सदर में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का...

डीएम की अध्यक्षता में तहसील सदर में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

शिकायतों का गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण करे अधिकारी

बदायूँ। तहसील सदर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने शिकायतों का गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि शिकायतों का निस्तारण शासन की प्राथमिकताओं में है इसलिए अधिकारी गंभीरतापूर्वक कार्य करें। इस अवसर पर 65 शिकायती पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 05 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया।
उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में शिकायतकर्ता की संतुष्टि आवश्यक है तथा भूमि संबंधी विवादों के निस्तारण में राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम बनाकर मौके पर जाकर शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता के लिए शासन स्तर से फीडबैक लिया जाता है वहीं जनपद में स्थापित कंट्रोल रूम से भी फीडबैक लेने की व्यवस्था की गई है।
ग्राम खिरियावाकरपुर थाना कादरचौक के उदय भान ने शिकायती पत्र दिया कि उसी के गांव के कुछ लोग उसकी भूमि पर जबरन कब्जा कर लिया है। उन्होंने भूमि को कब्जा मुक्त कराने के लिए कहा, जिस पर जिलाधिकारी में थानाध्यक्ष कादरचौक व राजस्व निरीक्षक को भूमि की पैमाइश कराकर प्रकरण का निस्तारण करने के निर्देश दिए।
छ सडका निवासी रहमान ने शिकायती पत्र के माध्यम से उसका विद्युत बिल ठीक कराने के लिए कहा, जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को प्रकरण का निस्तारण करने के निर्देश दिए। वहीं ग्राम रतनपुर तहसील बिल्सी के मनीष कुमार ने शिकायती पत्र दिया कि उसके गांव के प्रधान उसके खेत पर मरे हुए मवेशी डाल देते हैं, जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी बिल्सी को जांच कर प्रकरण का निस्तारण करने के निर्देश दिए।
संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर राजस्व विभाग की 33, पुलिस विभाग की 07, विकास विभाग की 07, नगर पालिका की 04, विद्युत विभाग 04, पूर्ति विभाग 05 व अन्य विभागों की कुल 04 सहित 64 शिकायती व प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 05 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया तथा शेष के गुणवत्तापरक निस्तारण के निर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए गए।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार, उप जिलाधिकारी सदर सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments