- Advertisment -
Homeलखनऊपुरानी पेंशन बहाली के लिये 26 सितंबर को होगा ऐतिहासिक आक्रोश मार्च

पुरानी पेंशन बहाली के लिये 26 सितंबर को होगा ऐतिहासिक आक्रोश मार्च

लगातार आ रहा है संगठनो का समर्थन -विजय कुमार बन्धु

लखनऊ। अटेवा/NMOPS के आह्वान पर पुरानी पेंशन की बहाली के लिये 26 सितंबर को होने वाले आक्रोश मार्च की तैयारियों को लेकर प्रदेश के सभी शिक्षक व कर्मचारी संगठनों के साथ आज जीएसटी भवन लखनऊ में अपराह्न 3 बजे से एक बैठक आहूत की गई। बैठक को संबोधित करते हुए अटेवा/NMOPS के अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु ने कहा कि भारत सरकार ने NPS को समाप्त न कर UPS लाकर देश व प्रदेश के शिक्षकों व कर्मचारियों के हितों पर कुठाराघात किया है।
सरकार के इस निर्णय से कर्मचारी व शिक्षक आहत है इसलिये 26 सितंबर को पूरे देश मे आक्रोश मार्च निकालकर पुरानी पेंशन बहाली की मांग की जाएगी। राजकीय नर्सेज संघ के महामंत्री अशोक कुमार व लूअक्टा अध्यक्ष डा० मनोज पाण्डेय ने कहा कि अटेवा/NMOPS द्वारा 26 सितंबर को होने वाले आक्रोश मार्च में स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारी व नर्सिंग ऑफिसर बढ़-चढ़ कर भाग लेंगे।
पी0डब्ल्यू0डी0 वर्कचार्ज एसोसिएशन के प्रदेशीय महामंत्री शैलेन्द्र शुक्ला ने कहा कि लोकनिर्माण विभाग के कर्मचारी सभी जनपदों में आक्रोश मार्च में शामिल होंगे। वाणिज्य कर मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जे0पी0मौर्य ने कहा कि पुरानी पेंशन बुढ़ापे की लाठी है इसलिये सरकार पुरानी पेंशन बहाल करें। बेसिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ0महेंद्र कुमार ने कहा कि पूरे देश का कर्मचारी UPS से नाराज है इसलिये 26 को होने वाले आक्रोश मार्च में सभी कर्मचारी अटेवा/NMOPS का सहयोग करें।
पी0जी0आई0नर्सिंग एसोसिएशन की अध्यक्ष लता सचान ने कहा कि नर्सिंग स्टाफ आक्रोश मार्च में शामिल होकर सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग करेगा। पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी एसोसिएशन के महामंत्री रामेन्द्र श्रीवास्तव ने कहा कि पंचायती राज विभाग के कर्मचारियों ने अटेवा द्वारा पुरानी पेंशन बहाली के लिये चलाये जा रहे सभी आन्दोलनो में कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग करता है इस बार भी आक्रोश मार्च में बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग करेगा।
पशुपालन विभाग के मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के महामंत्री नीलमणि राव ने कहा कि पशुपालन विभाग का कर्मचारी आपके साथ है। लखनऊ विश्वविद्यालय संबद्ध महाविद्यालय की महामंत्री डॉ0अंशु केडिया ने कहा कि सरकार अब पुरानी पेंशन बहाल कर शिक्षकों व कर्मचारियों को बुढ़ापे में सम्मान दे। डिप्लोमा फार्मासिस्ट के श्रवण सचान में कहा कि NPS व UPS कर्मचारियों के साथ धोखा है।प्रदेश महामंत्री अटेवा डॉ0नीरजपति त्रिपाठी ने सभी शिक्षक व कर्मचारी संगठनों से आक्रोश मार्च में बढ़-चढ़ कर भाग लेने की अपील की।
विभिन्न संगठनों को लगातार समर्थन आ रहा है इस कार्यक्रम को व्यापक समर्थन शिक्षक, कर्मचारी व अधिकारी संगठनों का मिल रहा है। जीपी मौर्य और रमेश श्रीवास्तव जी का अटेवा द्वारा स्वागत और सम्मान किया गया। बैठक में प्रमुख रूप से डॉ0राजेश कुमार, भूपेंद्र सिंह,मंजू लता कमल,सुरेंद्रवीर सिंह, नरेंद्र कुमार, सुरेश प्रसाद, शिवलाल शर्मा,श्रीराम सिंह, सूनील वर्मा, विजय कुमार समेत कई अन्य विभागों के शिक्षक व कर्मचारी नेता उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments