- Advertisment -
Homeबदायूंडीएम ने की गर्भवती महिलाओं की गोद भराई, बच्चों का किया अन्नप्राशन

डीएम ने की गर्भवती महिलाओं की गोद भराई, बच्चों का किया अन्नप्राशन

डीएम की अध्यक्षता में तहसील बिसौली में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन, डीएम ने स्वयं सहायता समूह व स्कूली बच्चों द्वारा बनाए गए उत्पादों को देखकर सराहा, शिकायतों को गंभीरतापूर्वक लेते हुए गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण करें अधिकारी

बदायूँ। जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने तहसील बिसौली में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों से शिकायतों को गंभीरतापूर्वक लेते हुए उसका निस्तारण गुणवत्तापरक व समयबद्ध ढंग से करने के निर्देश दिए। तहसील परिसर में आयोजित कार्यक्रम में डीएम ने गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की। नवजात बच्चों का अन्नप्राशन किया। स्वयं सहायता समूह व प्राथमिक विद्यालय हर्रायपुर के बच्चों द्वारा बनाए गए मॉडल व उत्पादों को देखकर सराहा।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि आमजन की शिकायतों का प्राथमिकता पर निस्तारण शासन की प्राथमिकताओं में है। इसलिए अधिकारी पूरी गंभीरता से प्राप्त शिकायतों का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि जिन शिकायतों का निस्तारण नियमानुसार नहीं हो सकता है उसके संबंध में शिकायतकर्ता को लिखित में सूचित करें, ताकि वह पुनः शिकायत न करे। उन्होंने कहा कि भूमि विवादों के निस्तारण के लिए राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम बनाएं जो मौके पर जाकर उसका निस्तारण सुनिश्चित कराए।
संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी के समक्ष ब्लॉक बिसौली के ग्राम कढौली की एक महिला व अन्यों द्वारा अवगत कराया गया कि उनके गांव में जल जीवन मिशन अंतर्गत हर घर जल योजना के तहत कार्य कराया जा रहा है लेकिन पानी की टंकी का कार्य अभी तक अपूर्ण है। उन्होंने कहा कि ठेकेदार द्वारा पाइपलाइन बिछाने के लिए खड़ंजे को उखेड़ तो दिया लेकिन अभी तक ठीक नहीं कराया गया है। उन्होंने उच्च अधिकारी से इसकी जांच कराकर ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी व अधिशासी अभियंता जल निगम को कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया है।
जिलाधिकारी के समक्ष ग्राम नागपुर नूरपुर के ओमप्रकाश ने शिकायत की कि उन्होंने ट्यूबवेल के ट्रांसफार्मर के लिए आवेदन किया था, लेकिन उनका 01 जुलाई 2024 से ट्रांसफार्मर नहीं मिला है। जिस कारण उनकी धान की फसल सूख रही है। उन्होंने प्राथमिकता पर ट्यूबवेल का ट्रांसफर दिलाने की अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग को तत्काल कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया।
संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर विकास, पुलिस, राजस्व, जल निगम, विद्युत आदि विभागों से सम्बंधित 40 शिकायती पत्र प्राप्त हुए, जिनमें से 02 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया तथा शेष के गुणवत्तापरक निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए गए।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह, सीडीओ केशव कुमार, एसडीएम बिसौली कल्पना जायसवाल सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments