- Advertisment -
Homeबदायूंनशे से मुक्ति प्राप्त कर विकसित भारत बनाने में दे अपना सहयोग-...

नशे से मुक्ति प्राप्त कर विकसित भारत बनाने में दे अपना सहयोग- बीएल वर्मा

महाविद्यालय में हुआ विकसित भारत का मंत्र, भारत हो नशे से स्वतंत्र कार्यक्रम आयोजित, समस्त कार्यालयों एवं संस्थानों को नशा मुक्त कैम्पस घोषित करने की आवश्यकता-डीएम

बदायूँ। 78वें स्वत्रंता दिवस के अवसर पर नशा मुक्त भारत अभियान के तहत सोमवार को मादक पदार्थो के दुरूपयोग को रोकने एवं जन जागरूकता हेतु सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय द्वारा वर्चुअल विकसित भारत का मंत्र, भारत हो नशे से स्वतंत्र कार्यक्रम आयोजित किया गया। बदायूँ के राजकीय महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ केन्द्रीय राज्यमंत्री बी0एल0 वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता व जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने दीप प्रज्वलन कर किया। कार्यक्रम के समापन पर राष्ट्रगान भी हुआ।
मा0 केन्द्रीय राज्यमंत्री सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता एवं उपभोक्ता मामले,खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण बी.एल.वर्मा ने कहा कि यह कार्यक्रम भारत के सभी जनपदों में संचालित है। इस कार्यक्रम के माध्यम से नशे से मुक्ति प्राप्त कर हम लोग विकसित भारत बनाने में अपना अमूल्य सहयोग दे सकते है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन सतत मानीटरिंग कर इस कार्यक्रम को सफल बनाये।
मा0 केन्द्रीय राज्यमंत्री बी.एल.वर्मा ने कहा कि इस अभियान का शुभारम्भ 15 अगस्त,2020 को किया गया है। हम लोग इस वर्ष चौथी वर्षगांठ मना रहे हैं। मंत्रालय द्वारा 3.54 लाख युवा, 2.35 लाख से अधिक महिलाओं तथा 3.40 लाख से अधिक शिक्षण संस्थानों को जोड़कर इस कार्यक्रम को जन-जागरण का कार्यकम बनाया गया है।
      भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव गुप्ता ने कहा कि यदि हम लोग इस कार्यक्रम को एक मिशन की तरह अपनायें तो वह दिन दूर नहीं कि हमारा भारत देश, नशे से मुक्ति पा सकता है। उन्होंने कहा कि आपको नशा करना है तो देश भक्ति से कीजिये, अपनी पढाई लिखाई से कीजिये।
      जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने कहा कि यह कार्यक्रम मुख्यतः विद्यालयों मे इसलिए संचालित किया जा रहा है कि सबसे ज्यादा छात्र नशे की लत में फंस जाते है और वह अपना समस्त जीवन वर्बाद कर देते हैं। उन्होंने उपस्थित सभी अधिकारियों से अपेक्षा की कि समस्त कार्यालयों एवं संस्थानों को नशा मुक्त कैम्पस घोषित करने की आवश्यकता है। नशा एक सामाजिक बुराई इसका उन्मूलन समाज की सहभागिता से ही हो सकता है।
केन्द्रीय राज्यमंत्री बी0एल0 वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता व जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने सभी को नशा मुक्ति अभियान की शपथ दिलाई व गैलरी का अवलोकन किया, हस्ताक्षर अभियान अंतर्गत हस्ताक्षर किए व अभियान से संबंधित उत्कृष्ट पोस्टर बनाने वाले छात्र छात्राओं को प्रशस्ति पत्र दिए व परिसर में पौधारोपण भी किया।
कार्यक्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेष कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी मीनाक्षी वर्मा, प्राचार्य राजकीय महाविद्यालय एवं छात्र-छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments