- Advertisment -
Homeबदायूंडीएम की अध्यक्षता में तहसील दातागंज में संपन्न हुआ संपूर्ण समाधान दिवस...

डीएम की अध्यक्षता में तहसील दातागंज में संपन्न हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

डीएम ने की गर्भवती महिलाओं की गोद भराई व नवजात बच्चों का अन्नप्राशन

बदायूँ। जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने तहसील दातागंज में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने तहसील परिसर में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बनाए गए उत्पादों व स्कूली बच्चों द्वारा बनाए गए मॉडल की प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन किया। उन्होंने गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की तथा नवजात बच्चों का अन्नप्राशन संस्कार भी किया।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस आमजन की शिकायतों को जानने व उसके निस्तारण का अच्छा प्लेटफार्म है, इसलिए अधिकारी पूरी गंभीरता से अपने दायित्वों का निर्वहन करें वहीं उन्होंने पूर्व के तहसील दिवस में प्राप्त शिकायतों के निस्तारण के संबंध में शिकायतकर्ता को फोन कर निस्तारण की गुणवत्ता को जानने के लिए फीडबैक भी लिया।
संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर उसहैत की एक महिला ने जिलाधिकारी के समक्ष शिकायती पत्र दिया कि उसके पति के नाम की भूमि पर कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा किया गया है। उन्होंने कब्जा हटाने की मांग की। जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी दातागंज को एक सप्ताह में जांच कर आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
दातागंज के वार्ड नंबर 15 के मोहल्ला शहीद भगत सिंह के निवासी प्रदीप कुमार शर्मा ने जिलाधिकारी के समक्ष शिकायती पत्र दिया कि उसके खेत के समीप सरकारी ट्यूबवेल है, उस ट्यूबवेल की गुल को कुछ लोगों ने तोड़कर अपने खेत पर मिला लिया है। उन्होंने गुल को ठीक करने के लिए कहा। जिस पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार दातागंज को आवश्यक कार्रवाई कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।
संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, विकास विभाग, जिला पूर्ति कार्यालय, जल निगम सहित विभिन्न विभागों से संबंधित कुल 47 शिकायती व प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। जिनमें से 04 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया तथा शेष के गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए गए।  
जिलाधिकारी ने तहसील परिसर में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बनाए गए उत्पादों व स्कूली बच्चों द्वारा बनाए गए मॉडल के स्टालों की प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन किया तथा स्टालों का निरीक्षण कर उनके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। वहीं जिलाधिकारी ने गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की तथा नवजात बच्चों का अन्नप्राशन भी किया।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह, सीडीओ केशव कुमार, उप जिलाधिकारी दातागंज धर्मेंद्र कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments