- Advertisment -
Homeबदायूंप्रवर्तन कार्यवाही बढ़ाएं अधिकारी ,शिकायतों का करें समय से निस्तारण

प्रवर्तन कार्यवाही बढ़ाएं अधिकारी ,शिकायतों का करें समय से निस्तारण

डीएम ने की मुख्यमंत्री डैशबोर्ड के कार्यों की समीक्षा

बदायूं। जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में मुख्यमंत्री डैशबोर्ड पर राजस्व के कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को प्रवर्तन की कार्रवाई बढ़ाने, शिकायतों का समय अंतर्गत निस्तारण करने व मौके पर जाकर शिकायतों का निस्तारण करने के लिए कहा।
बैठक में जिलाधिकारी के संज्ञान में आया कि जनपद में राजस्व की रैंकिंग में सुधार हुआ है, पूर्व में यह रैंक प्रदेश में 10वीं थी अब यह रैंक 07वीं हो गई है। उन्होंने उद्योग, आबकारी,आवास विकास, बांट माप, खाद्य सुरक्षा,गन्ना,जीएसटी आदि विभागों के कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से कहा कि आपके द्वारा किए गए कार्य आपकी कार्यशैली को प्रदर्शित करते है।
जिलाधिकारी ने गन्ना विभाग के अधिकारी से कहा कि किसानों को समय से गन्ना मूल्य भुगतान हो यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि यदु शुगर मिल प्रत्येक दशा में किसानों को उनके गन्ना मूल्य का भुगतान करें, अगर वह ऐसा करने में असमर्थ रहते हैं तो यदु शुगर मिल की संपत्ति का चिन्हांकन कराया जाए।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट में स्थापित कंट्रोल रूम से भी शिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता का फीडबैक शिकायतकर्ता से दूरभाष पर लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आमजन की शिकायतों का निस्तारण शासन की प्राथमिकताओं में है, इसलिए इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
जिलाधिकारी ने कहा कि अधिकारी केपीआई (मुख्य प्रदर्शन संकेतक) को भली भांति समझे तथा उसी के अनुरूप कार्य करें। उन्होंने अधिकारियों से विभागीय दायित्वों का निर्वहन ठीक प्रकार से करने तथा जनपद की रैंकिंग में सुधार करने के लिए कहा।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त वैभव शर्मा, प्रशासन रेनू सिंह, सभी उप जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments