- Advertisment -
Homeबदायूंलखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में बदायूं के पांच युवाओं को मिले नियुक्ति...

लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में बदायूं के पांच युवाओं को मिले नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री ने नव चयनित 1334 अभ्यर्थियों को सौंपे नियुक्ति पत्र, देश की प्रथम अर्थव्यवस्था बनेगा उत्तर प्रदेश, युवाओं की योग्यता व क्षमता के सामने अवरोध उत्पन्न करने वालों की होगी संपत्ति जब्त, हर चेहरे पर खुशी रहने का कार्य कर रही सरकार, देश का ग्रोथ इंजन उत्तर प्रदेश बनेगा वन ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था

बदायूँ। मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को लखनऊ के लोक भवन में आयोजित कार्यक्रम में मिशन रोजगार के अंतर्गत उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा नव चयनित 1334 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। जनपद बदायूँ के पांच युवाओं को भी नियुक्ति पत्र प्राप्त करने का अवसर प्राप्त हुआ। कार्यक्रम में पांच अभ्यर्थियों को अपने विचार व्यक्त करने का अवसर प्राप्त हुआ। सभी ने पारदर्शी प्रक्रिया के तहत चयन पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
बदायूं के कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में लखनऊ के लोक भवन में आयोजित कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया गया, जिसे जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों आदि ने देखा। सभी ने नव चयनित अभ्यर्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। चयनित अभ्यर्थियों में 05 जनपद बदायूँ के भी हैं।
मुख्यमंत्री ने नव चयनित युवाओं से कहा कि अपने दायित्वों का पूरी निष्ठा व ईमानदारी से निर्वहन करें। उन्होंने नव चयनित सभी अभ्यर्थियों को बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि पूरी निष्पक्षता व पारदर्शिता के साथ उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा यह नियुक्तियां की गई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार धर्म, जाति व क्षेत्रवाद के आधार पर भेदभाव नहीं करती है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग, जाति व धर्म के साढ़े 06 लाख से अधिक युवाओं को पारदर्शी प्रक्रिया के तहत रोजगार मिला।
मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश वन ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनेगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश प्रगति पथ पर अग्रसर है तथा उत्तर प्रदेश देश का ग्रोथ इंजन बना है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश देश की दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था है तथा जल्द ही देश की प्रथम अर्थव्यवस्था उत्तर प्रदेश बनेगा। उन्होंने कहा कि सरकार हर चेहरे पर खुशी रहने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी युवाओं की योग्यता व क्षमता के सामने अवरोध (बैरियर) बनेगा तो उसको बैरियर को हटाया व तोड़ा जाएगा तथा भ्रष्टाचार फैलाने वालों की संपत्ति जब्त की जाएगी।
उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश को 40 लाख निवेश के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार धनराशि का उपयोग जनता के साथ लोक कल्याणकारी कार्यों पर करती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चार अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट है तथा देश का सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट जेवर गौतम बुद्ध नगर में बन रहा है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2047 तक भारत विकसित भारत बनेगा और प्रधानमंत्री जी की परिकल्पना साकार होगी।
जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने बताया कि बुधवार को प्रदेश में 1334 अभ्यर्थियों को 12 से अधिक विभागों में अवर अभियंता व अन्य पदों पर नियुक्ति उपरान्त नियुक्ति पत्र प्राप्त हुए है। उन्होंने बताया कि इन चयनित अभ्यर्थियों में पांच अभ्यर्थी जनपद बदायूं के भी हैं। जिनमें से तीन को सिंचाई विभाग बाढ़ खंड में नौकरी करने का अवसर प्राप्त हुआ है वही एक को ग्रामीण अभियंत्रण सेवा विभाग में तथा एक को लघु सिंचाई में कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ है। सभी 05 सफल अभ्यर्थियों को अवर अभियंता के पद पर नियुक्ति प्राप्त हुई है। उन्होंने बताया कि जनपद बदायूं के चयनित पांच अभ्यर्थियों को लखनऊ के कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र प्राप्त हुए हैं।
कार्यक्रम में पूर्व विधायक प्रेम स्वरूप पाठक, अपर जिलाधिकारी वित्त वैभव शर्मा, नगर मजिस्ट्रेट अरुण कुमार, परियोजना निदेशक डीआरडीए बलराम कुमार सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments