Homeबरेली16 सितंबर को नए शहर से निकलेगा जुलूस-ए-मोहम्मदी

16 सितंबर को नए शहर से निकलेगा जुलूस-ए-मोहम्मदी

कुतुबखाना पुल के नीचे से गुजरेगी सभी अंजुमने

बरेली। पैगंबर-ए-इस्लाम की यौमे विलादत के जश्न का देश भर में 16 सितंबर सोमवार को मनाया जायेगा। इस मौके पर बरेली में दो जुलूस निकाले जाते है एक ईद मिलाद की पूर्व संध्या पर पुराना शहर से और ईद मिलादुन्नबी के दिन मुख्य जुलूस जो कोहाडापीर से निकलता है इसमें अधिकतर नए शहर की अंजुमने शामिल रहती है। ये जुलूस इस साल 16 सितंबर को शाम 5 बजे दरगाह प्रमुख हज़रत सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां) की कयादत और सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन मियां की निगरानी में निकलेगा। कोहाड़ापीर पेट्रोल पम्प से जुलूस-ए-मोहम्मदी अंजुमन खुद्दाम ए रसूल के तत्वाधान ने निकाला जाता है।
अंजुमन खुद्दाम ए रसूल के सदर सय्यद आसिफ मियां और सचिव शान अहमद रज़ा ने बताया कि जुलूस की तैयारियों के संबंध में एक बैठक 11 सितंबर मंगलवार को कोहाड़ापीर मिलन शादी हाल में दरगाह प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हान मिया की सदारत में होगी। जिसमें सभी अजुमनो के सदर व सैक्टरी से जुलूस को भव्य व शांति के साथ निकलवाने के लिए सलाह मशवरा लिया जायेगा। और अंजुमन खुद्दाम ए रसूल व पुलिस प्रशासन के साथ बैठक में जो तय हुआ है उसके दिशा निर्देश भी जारी किए जाएंगे। अंजुमनो की एक बैठक कोतवाली में सीओ प्रथम पंकज श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई। जिसमे एक राय से तय हुआ की जुलूस में कोई अंजुमन डीजे लेकर नही आयेगी। अगर कोई अंजुमन डीजे लाती है तो उसे थाने में खड़ा करा दिया जाएगा। अंजुमन ई रिक्शा में दो सुराही व दो स्पीकर के साथ शामिल होगी। सभी अंजुमने कुतुबखाना पुल के नीचे से गुजरेगी पुल के ऊपर से कोई अंजुमन को गुजरने की इजाज़त नही होगी।
बैठक में सीओ प्रथम पंकज श्रीवास्तव, इंस्पेक्टर कोतवाली समेत अंजुमन के शान अहमद रज़ा, मोहसिन हसन खान, हाजी जावेद खान, नासिर कुरैशी, मंजूर रज़ा खान, नईम नूरी, शरिक बरकाती, आसिम रज़ा, अफजाल बेग शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
Exit mobile version