Homeबदायूंजनपद में बड़े हर्षोल्लास व गरिमापूर्ण ढंग से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

जनपद में बड़े हर्षोल्लास व गरिमापूर्ण ढंग से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

डीएम ने कलेक्ट्रेट में किया ध्वजारोहण

बदायूँ। जनपद में स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्षोल्लास व गरिमापूर्ण ढंग से मनाया गया। देश के 78वे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने कलेक्ट्रेट में ध्वजारोहण किया। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने सभी जनपद व देशवासियों से राष्ट् हित को सर्वोपरि मानते हुए कार्य करने का आवाहन किया। उन्होंने कहा कि देश के लिए क्रांतिकारियों ने अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। सभी ने एक स्वर में कहा कि विजयी विश्व तिरंगा प्यारा, झंडा ऊंचा रहे हमारा।  इस अवसर पर राष्ट्रगान भी हुआ। जिलाधिकारी ने अपने कैंप कार्यालय में भी ध्वजारोहण किया।
जिलाधिकारी ने कहा कि अमर शहीदों के बलिदानों को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि देश को आजादी बड़े संघर्षों व बलिदानों के उपरांत मिली है, इसलिए सभी इस आजादी की महत्वता को समझें। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन का शासन कई देशों पर था, क्रांतिकारियों ने संगठनात्मक रूप से एकजुट होकर रणनीति बनाते हुए कार्य किया और देश को आजाद कराया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को मिले, यह सुनिश्चित करें।
इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी प्रशासन रेनू सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त वैभव शर्मा, नगर मजिस्ट्रेट अरुण कुमार, उप जिलाधिकारी न्यायिक बिल्सी राशि कृष्णा सहित कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों ने भी विचार व्यक्त करते हुए अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की व उनके बताए मार्ग पर चलने का आवाहन किया।
वहीं कार्यक्रम उपरांत जिलाधिकारी व अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट परिसर में पौधारोपण किया तथा शहीद स्थल पर अमर शहीदों व क्रांतिकारी के बलिदानों को याद करते हुए पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन रेनू सिंह,अपर जिलाधिकारी वित्त वैभव शर्मा, नगर मजिस्ट्रेट अरुण कुमार, उप जिला अधिकारी न्यायिक बिल्सी राशि कृष्णा सहित अन्य मजिस्ट्रेट, अधिकारी, कर्मचारी व आमजन मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
Exit mobile version