Homeबदायूंडीएम की अध्यक्षता में कोतवाली दातागंज में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का...

डीएम की अध्यक्षता में कोतवाली दातागंज में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

बदायूं। जिलाधिकारी निधि श्रीवास्तव ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह के साथ कोतवाली दातागंज में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए पुलिस अधिकारियों को आमजन से बेहतर समन्वय व संवाद स्थापित करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि आमजन से सहजता से पेश आए तथा अपना व्यवहार ठीक रखें। थाना समाधान दिवस के अवसर पर एक भूमि संबंधी व अन्य दो सहित कुल तीन प्रकरण आए जिनके निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।
जिलाधिकारी ने कोतवाली दातागंज में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर वहां विभिन्न रजिस्टरों का अवलोकन कर उनकी वस्तु स्थिति को जाना। उन्होंने आमजन की शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि भूमि व राजस्व संबंधी वादों में मध्यम प्रकृति के प्रकरणों में तहसीलदार व थाना अध्यक्ष तथा कहीं अगर बड़ा प्रकरण होता है तो वहां पुलिस क्षेत्राधिकारी व संबंधित उप जिलाधिकारी मौके पर जाकर वादों का निस्तारण करना सुनिश्चित करें।
उन्होंने कहा कि निस्तारण के उपरांत शिकायतकर्ता से सहमति स्वरुप हस्ताक्षर भी प्राप्त कर लें। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में शिकायतकर्ता की संतुष्टि अति आवश्यक है । इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश व जनपद में कानून का राज स्थापित है यह आपकी कार्य प्रणाली से प्रदर्शित होना चाहिए। थाना समाधान दिवस के अवसर पर एक भूमि संबंधी तथा दो अन्य विवाद संबंधी प्रकरण आए। जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित पुलिस अधिकारियों को गुणवत्तापरक निस्तारण के निर्देश दिए।
 इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंहए प्रभारी निरीक्षक कोतवाली दातागंज सहित अन्य पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
Exit mobile version