Homeलखनऊव्यापार को बचाने हेतु ई-कॉमर्स पॉलिसी एवं रिटेल ट्रेड पॉलिसी बनाने की...

व्यापार को बचाने हेतु ई-कॉमर्स पॉलिसी एवं रिटेल ट्रेड पॉलिसी बनाने की मांग

वाणिज्य बंधु की बैठक में जिलाधिकारी के माध्यम से उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल ने की मांग

लखनऊ। कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में वाणिज्य बंधु की बैठक आयोजित हुई बैठक में उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता, प्रदेश कोषाध्यक्ष मोहम्मद अफजल, ट्रांसगोमती अध्यक्ष अनिरुद्ध निगम शामिल हुए।
संगठन अध्यक्ष संजय गुप्ता ने जिलाधिकारी को वर्तमान में व्यापारियों के सामने जीएसटी के कारण आ रही समस्याओं एवं विसंगतियों के समाधान के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के नाम 20 सूत्रीय सुझावों एवं मांगों का पत्र दिया तथा रिटेल सेक्टर के व्यापारियों को विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों के कारणआ रही परेशानियों से बचने के लिए रिटेल ट्रेड पॉलिसी एवं ई-कॉमर्स पॉलिसी बनाने हेतु केंद्रीय वाणिज्यं मत्री पीयूष गोयल के नाम का पत्र सौपा।
व्यापारियों ने वाणिज्य बंधु की बैठक में दीपावली से पहले प्रमुख बाजारो से अतिक्रमण हटाने तथा खराब सड़कों को सही करवाने का विषय उठाया, आदर्श व्यापार मंडल ट्रांस गोमती अध्यक्ष अनिरुद्ध निगम ने बादशाह नगर, सर्वोदय नगर चौराहे पर यातायात पुलिस द्वारा लगाई गई अस्थाई बेरीकेटिंग को खुलवाने की मांग की।
जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को दीपावली से पहले सड़के ठीक करवाने के निर्देश दिए तथा प्रमुख बाजारों से अतिक्रमण हटवाने के लिए एक बैठक अलग से कर के कार्य योजना बनाने का आश्वासन दिया बैठक में अपर जिलाधिकारी भी उपस्थित रहे।
बैठक में व्यापारियों ने अपर जिलाधिकारी के समक्ष वाणिज्य बंधु की बैठक के मुद्दों को समय सीमा के अंतर्गत हल करवाने का मुद्दा भी उठाया व्यापारियों ने कहा वाणिज्य बंधु की बैठक में उठाए गए मुद्दे लंबे समय तक लंबित रहते हैं तथा विभाग आपस में केवल पत्राचार ही करते रहते हैं।
अपर जिलाधिकारी ने इस बैठक के मुद्दे अगली बैठक तक हल करने का अधिकारियों को निर्देश दिया तथा अगली बैठक में उसकी समीक्षा करने का वादा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
Exit mobile version