Homeबदायूं27 जून तक दें वेरीफाइड माइक्रो प्लान : डीएम

27 जून तक दें वेरीफाइड माइक्रो प्लान : डीएम

परस्पर विभागीय समन्वय व टीमवर्क के साथ अभियान को बनाएं सफल, डीएम ने की संचारी रोग नियंत्रण अभियान की बैठक

बदायूँ। जिलाधिकारी मनोज कुमार ने विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं दस्तक अभियान के सफल क्रियान्वयन के संबंध में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए परस्पर विभागीय समन्वय व टीमवर्क के साथ अभियान को सफल बनाने के लिए कहा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह गंभीरतापूर्वक अपने विभागीय कार्यों को करें तथा वेरीफाइड माइक्रो प्लान 27 जून तक स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराएं।
शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में आहूत जनपद स्तरीय अंतर्विभागीय बैठक में बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि अभियान के दौरान प्रत्येक दिन में शाम को वह कार्यों की समीक्षा करेंगे। संचारी रोग नियंत्रण अभियान 01 जुलाई से प्रारंभ होकर 31 जुलाई तक चलेगा तथा 10 जुलाई से दस्तक अभियान चलेगा।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों से सभी तैयारियां समय से पूर्ण करने तथा ब्लॉक व तहसील स्तर पर उन्मुखीकरण कार्यशाला आयोजित करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि अधिकारी स्वयं सबसे प्रभावित स्थलों का निरीक्षण करें तथा उसी के अनुरूप वेरीफाइड माइक्रो प्लान बनाएं ताकि अभियान को सफल बनाया जा सके।
उन्होंने तहसील व ब्लॉक स्तर पर आयोजित होने वाली बैठकों के लिए नोडल अधिकारी भी नामित करने के लिए कहा। उन्होंने ग्रामों व शहरों में साफ सफाई की समुचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमजन को अभियान के प्रति जागरूक किया जाए ताकि अभियान को जन सहभागिता के साथ सफल बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रत्येक पैरामीटर पर जनपद बदायूं का कार्य प्रतिशत राज्य के औसत कार्य प्रतिशत से अधिक होना चाहिए।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अब्दुल सलाम सहित अन्य अधिकारी व स्टाफ मौजूद रहे।
30 जून तक नाला सफाई का प्रमाण पत्र दें सभी ईओ
बदायूँ। जिलाधिकारी मनोज कुमार ने शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में आहूत बैठक में नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत में कराए जा रहे नाला सफाई के कार्यों की समीक्षा करते हुए सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने-अपने क्षेत्र का नियमित रूप से भ्रमण करें। उन्होंने कहा कि जल निकासी व नाला सफाई के संबंध में सभी अधिशासी अधिकारी 30 जून तक प्रमाण पत्र उपलब्ध कराएं।
उन्होंने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में जल भराव की समस्या किसी भी दशा में नहीं होनी चाहिए। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी जल भराव आदि की समस्या ना हो इस संबंध में उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर समस्त अधिशासी अधिकारियों सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
Exit mobile version