Homeबदायूंसदभावना मंच ने कैंडिल जलाकर दी दरिंदगी की शिकार बेटियों को श्रद्धांजलि

सदभावना मंच ने कैंडिल जलाकर दी दरिंदगी की शिकार बेटियों को श्रद्धांजलि

बेटियों को जल्द जल्द से जल्द न्याय देने की मांग

बदायूं। कोलकाता में रेजिडेंट डॉक्टर के साथ जघन्य बलात्कार एवं हत्याकांड एवं मुजफ्फरपुर बिहार में नाबालिग दलित बेटी के साथ हुई दरिंदगी व हत्या के विरोध में आज सदभावना मंच बदायूं ने डाॅ अंबेडकर पार्क में कैंडिल जलाकर श्रध्दांजलि सभा की। इस दौरान हुई सभा में वक्ताओं ने अपराधियों को बचाने में लगी पश्चिम बंगाल सरकार की कड़े शब्दों में निंदा की और रेजिडेंट डॉक्टर के साथ जघन्य अपराध करने वाले अपराधियों को सख्त सजा देने की मांग की।
वक्ताओं ने कहा कि देश में महिलाओं के साथ होने वाली यौन हिंसा की घटनायें लगातार बढ़ रही हैं। उत्तराखंड के रुद्रपुर में ड्यूटी से लौट रही नर्स और बिहार के मुजफ्फरपुर में दलित बच्ची के साथ भी इसी तरह जघन्य यौन हिंसा हुई है। सरकारें छात्राओं, कामकाजी महिलाओं को सुरक्षा देने में असफल हैं। इन घटनाओं के मूल में पूंजीवाद की पतित उपभोक्तावादी संस्कृति है जो कि महिलाओं के शरीर को माल की तरह पेश करती है। वक्ताओं ने अश्लील गानों, फिल्मों, विज्ञापनों और पोर्न साइटों पर रोक लगाने की भी मांग की। साथ ही महिलाओ के खिलाफ यौन हिंसा, दरिंदगी व हत्या के लिए अपराधियों को राजनीतिक संरक्षण व उनका महिमामंडन को जिम्मेदार ठहराया गया। वक्ताओं ने कहा कि महिला सुरक्षा को लेकर कडे से कडे कानून बनाये गये हैं लेकिन फिर भी महिलाओ के विरूद्ध हिंसक घटनायें बढती जा रही हैं इसका मूल कारण है कि यौन शोषण और महिलाओं व बच्चियों के खिलाफ हिंसा अपनाने वाले रसूखदार राजनीतिक संरक्षण होने के कारण सकुशल बच जाते हैं। देश ने देखा है कि किस तरह से बलात्कार करने वालों को पैरोल पर छोड दिया जाता है महिलाओ का शोषण करने वालों के समर्थन में जुलूस निकाले जाते हैं इससे महिलाओं के विरूद्ध हिंसा और यौन शोषण करने वाली मानसिकता के लोगों को बढावा मिलता है और उनका दुस्साहस बढता है। कहा गया कि महिला सुरक्षा के रास्ते राजनीति, धर्म, जाति, वर्ग नही आना चाहिए और अपराधी को कानून के अनुसार कडी से कडी सजा मिलनी चाहिए।
कार्यक्रम में सदभावना मंच के संयोजक सिराज आलम साहब, जिलाध्यक्ष अनिल कुमार यादव, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अरूण कुमार पांडेय, अटेवा के जिला महामंत्री लल्लू सिंह प्रजापति, महिला संयोजिका अंकिता सागर, डाॅ प्रशान्त यादव, डाॅ संजिदा आलम, फरहत हुसैन, सरफ़राज़ अब्बासी, योगेश यादव, विवेक कुमार, सोहेल सैफी,आरिफ मेहबूब, सुभाषचंद्र, मोहम्मद अय्यूब,ज़मीर अहमद,अतीकुर्रहमान, अस्मा इम्तियाज, फरिया आलम, डॉ0 हिरा आलम, डॉ0 इलमा इम्तियाज, युसना अंसारी, आराध्या गुप्ता, कंचन पटेल, सीता रानी, फाईज़ा अंसारी, हेमन्त गुप्ता, अबजद हुसैन, रियाज़ अहमद, शफी अहमद, युसरा, शाहरीन आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here
Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!
Exit mobile version